महाराष्ट्र के गांव में कुत्तों के पिल्लों पर बंदरों का कहर बरसा I बंदरो ने लगभग 200 कुत्तो के पिल्लों का अपहरण किया ( Monkey kidnaps Puppy )

Monkey kidnaps Puppy

हैल्लो दोस्तों महराष्ट्र के एक गांव लावुल से एक विचित्र मामला सामने आया है। गांव के लोग बता रहे है बंदरो ने करीब 200 कुत्तो के पिल्लो का अपहरण करके मार दिया है। (Monkey kidnaps Puppy)

गांव के लोगों में बंदरो का खौफ बन गया था। बच्चो ने घरो से बहार निकलना बंद कर दिया था। जबकि गांव के पुरुष और महिलाओ ने भी बंदरो के डर सी खेतो में जाना बंद कर दिया था।

बंदरो के आतंग से परेशान हो कर लोगो ने ग्राम पंचायत से शिकायत करी। उसके बाद ग्राम पांचायत ने ग्राम वन विभाग को इसके बारे में सूचना दी और इसके लिए सख्त कदम उठाने के लिए कहा।

वन विभाग से कुछ लोग आये और उन्होने केवल निरक्छन किया और चले गए। इसके बाद लोगो ने परेशान हो कर अपनी समस्या को मीडिया को बताया।

मामले का मीडिया में आने से वन विभाग ने तुरंत action लिया और एक टीम को बंदरो को पकड़े के लिए गांव भेजा।

क्योकि बन्दर कुत्तो के पिल्लो पर attack कर रहे थे इसलिए वन विभाग के लोगो ने एक पिंजरे में एक पिल्लै को डाल कर गांव के चौराहे पर रख दिया। और जैसे ही बंदर पिल्लो को देख कर आए तब उन्हें पकड़ लिया गया।

धीरे-धीरे सभी बंदरो को पकड़ लिया गया और बाद में उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया।

वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बन्दर कुत्तो के पिल्लो का अपहरण क्यों कर रहे है?

उन्होंने बताया कि बंदर इसलिए कुत्तो का अपहरण कर रहे है क्योंकि कुत्तो के पिल्लो के बालो में जूँ होता है और वो पिल्लो को पकड़ कर उन जूँ को खाते है।

क्योंकि बन्दर बड़े कुत्तो को नहीं पकड़ सकते इसलिए वो कुत्तो के पिल्लो का अपहरण करते थे ताकि वो जूँ को खा सके।

जूँ खाने के बाद बन्दर पिल्लो को पेड़ या किसी ऊँची और वीरान जगह पर छोर देते थे जिसके बाद या तो ये पिल्लै गिरने के बाद मर जाते थे या फिर भूख से मर जाते थे।

One thought on “महाराष्ट्र के गांव में कुत्तों के पिल्लों पर बंदरों का कहर बरसा I बंदरो ने लगभग 200 कुत्तो के पिल्लों का अपहरण किया ( Monkey kidnaps Puppy )

Leave a Reply

Your email address will not be published.