Amazon case against ED (Enforcement Directorate) | Amazon-Future Retail News | Amazon Future Retail News in Hindi

Amazon case against ED

हैल्लो दोस्तों ताज़ा खबर ये है कि amzon ने ED ( Enforcement Directorate) पर case कर दिया है। आइये जानते है कि आखिर मामला क्या है ? (Amazon case against ED)

amazon ने ED के खिलाफ high court में केस कर दिया है। amazon का कहना है कि ED गलत तरीके से amazon से investgate कर रही है।

ED amazon से investication के दौरान उनसे अन्यावास्यक सवाल और document मांग रही है। amzon का कहना है कि ED उनसे पिछले 10 सालों के उनके Employees की details मांग रही है जोकि किसी भी तौर पर सही नहीं है।

मामला ये है कि amazon और Future Group के बीच एक समझौत हुआ था और amazon ने Future Group में investment किया था। इसके लिए amazon ने ED से approval भी लिया था।

लेकिन अब ED का कहना है कि amazon ने गलत तरीकों से approval लिया था इसलिए वो अब इस approval को cancel करती है।

इसलिए amazon ने ED के खिलाफ HIgh Court में appeal किया है।
अगर High court इस केस को amazon के against देती है तो Amazon को बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है।

इससे सबसे ज्यादा फायदा मुकेश अम्बानी को होने वाला है क्योकि इसके बाद मुकेश अम्बानी आसानी से Future group को खरीद सकती है।

इससे पहले amazon ये कह कर रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप के बीच होने वाले डील का का विरोध कर रही थी कि हमारा फ्यूचर ग्रुप में हमारा इन्वेस्टमेंट है और फ्यूचर ग्रुप हमारी सहमति के बिना इसे रिलायंस को नहीं बेच सकती।

अगर amazon इस केस को हार जाती है तो उसका investment फ्यूचर ग्रुप में cancel हो जाएगा और रिलायंस आसानी से future ग्रुप से डील कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.